गेल के बल्ले से उड़ा पाक, इंडीज की धुँवाधार जीत

वेस्ट इंडीज ने 13 ओवर 4 बोल में बनाए 108 रन

नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज़ और पाकिस्तान का मैच आईसीसी वर्ल्ड कप तो नहीं टी-20 की तरह शुरू होकर ख़त्म हुआ। टॉस हारने के बावजूद पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी की और मात्र 105 रनों पर ही ढेर हो गए। जिसके जवाब में इंडीज़ के खिलाड़ियों ने दो विकेट के नुक्सान पर धुँवाधार खेल का प्रदर्शन करते हुए 108 रन बना कर जीत हासिल कर ली।

पकिस्तान की टीम
पकिस्तान की टीम पाकिस्तान की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी करने पहुंचे इमाम-उल-हक ने 11 बॉल खेलकर महज 2 रन का योगदान दिया और पवेलियन की ओर चलते बने। उनके साथ उतरे फखर जमान ने 22 रन की पारी खेली। इसके बाद तीसरे नंबर के बल्लेबाज बाबर आजम ने 22 रन, हैरिस सोहेल 8 रन, कप्तान रफराज अहमद 8 रन, मोहम्मद हफीज 16 रन, इमाद वसीम 1 रन, शादाब खान शून्य, हसन अली 1 रन, वहाब रियाज 18 रन की पारी खेलकर पवेलियन की ओर पहुंच गए थे। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ही 3 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

पकिस्तान की टीम                      मैच के दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरे वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में धुआंधार बल्लेबाजी की। इस बल्लेबाजी में रनों पहाड़ कहे जाने वाले क्रिस गेल ने 50 रन की जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उनके साथ शाई होप ने 11 रन की पारी खेलकर कुल 61 रन की साझेदारी की। जिसके बाद डेरेन ब्रावो ने आते ही अपना विकेट गंवा दिया। ब्रावो के जाने के बाद निकोलस पूरन ने 34 रन की पारी खेली उनके साथ देने शिमरोन हेटमेयर ने 7 रन का योगदान देकर जबरदस्त जीत हासिल की। इंडीज ने महज़ 13 ओवर 4 गेंद के अंदर ही 7 विकेट से अपनी आतिशी जीत को छू लिया।