IND Vs BAN Live : जमकर बोला रोहित का बल्ला भारत ने बनाए 314 रन

विश्व कप में लगातार चार शतक लगाने वाले खिलाडी बने रोहित

नई दिल्ली। भारत ने वर्ल्ड कप के अपने आठवें मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 315 रनों का टारगेट दिया है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला कप्तान विराट कोहली ने लिया। कप्तान के इस फैसले को भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा ने जबरदस्त ओपनिंग देकर सही भी साबित किया है। केएल राहुल जहां 77 रनों की शानदार पारी खेली है, वही रोहित शर्मा ने 92 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 104 रनों की जबरदस्त पारी खेली है।

                    इस शतक के साथ रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए है। भारत की तरफ से एक वर्ल्ड कप में चार शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा ने अपने नाम कायम कर लिया है। विजय शंकर की जगह टीम में खेल रहे ऋषभ पंत ने भी आज जबरदस्त पारी खेलकर 48 रन टीम इंडिया के खाते में जोड़ें, लेकिन हार्दिक पांड्या आज बगैर खाता खोले ही पवेलियन की तरफ लौट गए। पांड्या सौम्या सरकार के हाथों मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक भी रहमान की गेंद का शिकार होकर महज़ 8 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

             मुस्तफिजुर रहमान ने एमएस धोनी को भी पवेलियन भेजने में सफलता हासिल की और 33 गेंदें खेलकर महेंद्र सिंह धोनी 35 रनों के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए। वही मुनेश्वर कुमार 2 रन, मोहम्मद सामी 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बांग्लादेश की तरफ से रहमान ने सबसे घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए और भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 314 रनों का स्कोर खड़ा किया।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, मोसादेक हुसैन, शब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।