IND vs BAN Live : भारत ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का लिया फैसला

बांग्लादेश के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़े करने उतरेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बड़ा स्कोर खड़े कर सकती है, लिहाजा विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ये मैदान पहली पारी में बल्लेबाज़ों का साथ देती है।        

टीम इंडिया सात मैचों के बाद 11 पॉइंट लेकर पॉइंट टेबल में सेकंड पोजीशन पर है। अगर इंडिया आज के मुकाबले को जीत जाती है तो टीम इंडिया के कुल 13 पॉइंट होंगे और 13 पॉइंट के साथ ही टीम इंडिया के सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित हो जाएगी। सबसे पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जगह बनाई है। और इसके बाद आज अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो, सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने वाली यह दूसरी टीम होगी।
बांग्लादेश और टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए मैच में अगर देखा जाए तो वर्ल्ड कप में भारत 12 साल से बांग्लादेश से नहीं हारा है। या यूं कहा जाए विश्व कप में भारत को बांग्लादेश से लगातार जीत मिली है। दोनों टीमों के वनडे करियर पर नजर डाली जाए तो दोनों ही टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 35 वनडे मैच खेले है।

                 जिसमें भारत ने 29 मैचों में शानदार जीत हासिल की है, वहीं बांग्लादेश को पांच मैचों में जीत के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी, और एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। 7 मैचों में भारत ने इंग्लैंड से मैच हारा है, वही बांग्लादेश ने सात मैचों में तीन मैच में जीत हासिल की है, और तीन मैचों में हार का सामना बांग्लादेशी टीम को करना पड़ा है, वहीं एक मैच बारिश की वजह से रद्द किया गया था।