IND Vs ENG Live : इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने झटके 5 विकेट

भारत को इंग्लैंड ने दिया 338 रनों का टरगेट

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड ने 338 रनों का टारगेट भारतीय टीम को दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला कर इंग्लैंड ने जबरदस्त शुरुआत दी। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी की शुरुआत की। दोनों खिलाड़ियों ने पहले पावर प्ले खत्म होने तक अपनी विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम के लिए 47 रन जुटा लिए थे और भारत को इस पावर प्ले से कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।

                 भारत को पहली सफलता लेने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा और भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। यादव ने जेसन रॉय को 66 रनों के निजी स्कोर पर रविंद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। आज के मैच में शमी इंग्लैंड के लिए शांत बनकर मैदान पर उतरे थे। पाकिस्तान के खिलाफ करामाती गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी ने जॉनी बेयरस्टो का विकेट लेकर उन्हें पवेलियन भेजा, हालांकि वेयर स्टोर ने 111 रनों की शानदार पारी भारतीय टीम के खिलाफ खेली है। इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन को भी शमी ने जल्द ही पवेलियन की तरफ चलता कर दिया।

       मॉर्गन आज के मैच में केवल 1 रन ही बना पाए। कप्तान मॉर्गन के बाद भारतीय गेंदबाजों को चौथी सफलता भी शमी ने ही दिलाई इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट को आउट कर समी ने इंग्लैंड का चौथा विकेट झटका। इसके बाद भी शमी ने कहर बरपाते हुए जोस बटलर को महज़ 20 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। क्रिस वोक्स का विकेट झटक कर कर शमी ने इस मैच में अपना पांचवा विकेट चटकाया।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।