IND vs NZ Live : पहले सेमीफाइनल का अधूरा खेल आज होगा पूरा

46 ओवर 1 गेंद में न्यूजीलैंड ने गवाएं 5 विकेट, बनाए 211 रन

नई दिल्ली । बारिश की वजह से रुके भारत और न्यूजीलैंड के बाकी खेल आज खेला जाएगा। फ़िलहाल मैनचेस्टर में बारिश नहीं हो रही है और क़यास लगाए जा रहे है के रिजर्व डे में विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच का खेल पूरा कर लिया जाएगा। ग़ौरतलब है कि न्यूजीलैंड और भारत का मैच कल शाम बारिश की वजह से रोक दिया गया है। World Cup के पहले सेमीफाइनल मैच के लिए न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और 46 ओवर 1 गेंद में अपने 5 विकेट गंवाकर 211 रनों का स्कोर खड़ा किया है। अब न्यूजीलैंड अपनी इस पारी को आगे बढ़ाएगा। यानी आज जो खेल शुरू किए जाएंगे उसमे 47 वें ओवर की दूसरी गेंद डाली जाएगी। और भारत सेकेंड इनिंग्स में अपनी बल्लेबाजी करेगा। इधर बारिश की वजह से मैदान गिला है, लिहाज़ा बल्लेबाजों को रन बटोरने के लिए बड़े शॉट्स खेलने पड़ेंगे।वहीं कीवि गेंदबाज़ों को पिच से मदद मिल सकती है।


न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर और टॉम लाथम फिलहाल मैदान पर डटे हुए है। टेलर ने मैच के दौरान अपने वनडे करियर में 50 वां अर्धशतक लगाया है। इससे पहले केन विलियम्सन 67 रन बनाकर चहल की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। किवी कप्तान केन युजवेंद्र चहल की गेंद पर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। गौरतलब है कि कप्तान केन विलियम्स और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की शानदार साझेदारी वाली पारी खेली है। आज की पारी के साथ विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए है। इस विश्व कप में उन्होंने 548 रन जोड़े है। उन्होंने अपनी ही टीम के ओपनर बल्लेबाज़ गुप्टिल का रिकॉर्ड ब्रेक किया है। गुप्टिल ने साल 2015 में हुए 547 रन बनाए थे, जिससे आगे बढ़कर आज 548 रन विलियम्सन ने बनाए है। गौरतलब है कि विश्वकप में न्यूजीलैंड की तरफ से अब तक केवल दो ही बल्लेबाज ऐसे है। जिन्होंने 1 विश्वकप में 500 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया है।

भारत : लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्गुसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।