IND Vs NZ Live: बारिश की भेट चढ़ा भारत और न्यूजीलैंड का मैच

World Cup में अब तक बारिश की वज़ह से चार मैच हो चुके है रद्द

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जाने वाले मैच बारिश ने धो दिया। लंबे इंतज़ार के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला मैच आखिरकार रद्द हो गया। वही इस मैच के बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही वर्ल्ड कप में रद्द हुए मैचों के आंकड़े में 1 अंक और बढ़ गया है। गौरतलब है कि विश्वकप 2019 में अब तक 17 मैच खेले जा चुके हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला मैच विश्व कप का 18 वां मैच था।

भारत

जिसे बारिश ने घंटों तक रोके रखा और आख़िर में मैच रद्द करना ही पड़ा। बारिश का आलम कुछ इस तरह था कि नॉटिंघम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए टॉस तक नहीं हो पाया है, और बग़ैर टॉस के ही मैच रद्द किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक अब तक नॉटिंघम में बारिश जारी है और बीसीसीआई के पदाधिकारी दो दफे मैदान में उतरे और मैदान की स्थिति देखने के बाद मैच रद्द करने का फैसला लिया है। इस मैच को रद्द करने के साथ ही बारिश की भेंट चढ़ने का आंकड़ा 4 पहुंच चुके हैं।

चार मैच रद्द एक में घटे ओवर
विश्व कप में आज के मैच को मिलाकर चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। बारिश से प्रभावित होने वाला पहला मैच 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका और अफगानिस्तान का था। जिसे बारिश की वजह से ही 41-41 ओवरों का खेला गया था। इसके बाद 7 जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच का मैच बगैर टॉस किए ही रद्द करना पड़ा था।

    10 जून को साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच का मैच बारिश के बीच शुरू तो हुआ लेकिन 7 ओवर 3 रन से आगे मैच खेला ही नही जा सका जिसे अंत में रद्द किया गया। वहीं 11 जून को भी बारिश की भेंट श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच का मुकाबला बारिश ने धो दिया था। इस मैच में भी टॉस नहीं हो पाया था। यही हाल आज भारत और न्यूजीलैंड के मैच में भी रहा जिसमें बगैर टॉस के ही मैच को आईसीसी ने रद्द किया है। और प्वाइंट्स देकर दोनों टीमों को आगे बढ़ाएं हैं।