IND vs NZ : न्यूजीलैंड ने जीता मैच, “धोनी-जडेजा ने दिल”

विश्व कप से फ़ाइनल मुकाबलें से बाहर हुआ भारत

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप से भारत की आज विदाई हो गई है। न्यूजीलैंड से भारत को 18 रनों के अंतर से करारी शिक़स्त मिली है। हालाँकि मैच के दौरान जब तक महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर डांटें हुए थे तब तक खेल जितने के पक्ष में कयास लगाए जा रहे थे। मगर उनके रन आउट होते ही पुरे मैच का सिनेरियो बदल गया।


विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूज़ीलैंड के मैच में भारत की शुरुवात बेहद खराब हुई है। विश्व कप में रिकार्ड तोड़ रनों की बारिश करने वाले भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा महज़ एक रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवा बैठे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली भी एक रन बना कर पवैलियन लौट गए।जिसके बाद भारतीय पारी की शुरुवात करने पहुंचे केएल राहुल भी एक रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे। ये तीनों ही महत्वपूर्ण विकेट न्यूजीलैंड के गेंदबाज़ों ने 5 रनों के पर चटकाएं है। जिसमें केएल राहुल और रोहित शर्मा को मैट हेनरी ने पवैलियन भेजा। और विराट कोहली का विकेट ट्रेंट बोल्ट एलबीडब्ल्यू के रूप में आउट कर झटक लिया।

           इसके बाद भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक मैदान में डटें हुए थे। दोनों ही खिलाड़ियों ने लड़खड़ाई पारी को सम्हालते हुए 32-32 रनों की पारी खेली और अपना विकेट खो दिया। जिसके बाद मैच का पूरा जिम्मा भारत के पूर्व कप्तान और मुश्किलों में नैय्या पार लगाने वाले महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा के हाथों में टिका हुआ था। दोनों ही खिलाडियों ने ज़बरदस्त पारी खेली। दोनों के बिच 100 रनों की शानदार साझेदारी भी हुई, पर रविंद्र जडेजा ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर केन विलियम्सन को कैच थमा बैठे। जिसके कुछ ही गेंद के बाद धोनी भी 50 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। जिसके बाद मैच जितने की उम्मीद ख़त्म हो गई।

संबंधित पोस्ट

धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान : रोहित

सौरभ गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, कुछ घंटों में होगा आधिकारिक ऐलान

IND vs NZ Live : भारत की जीत के लिए सिंहदेव का ट्वीट

IND Vs NZ Live : भारत की खराब शुरुवात रोहित-कोहली-राहुल आउट

IND vs NZ Live : पहले सेमीफाइनल का अधूरा खेल आज होगा पूरा

IND vs NZ Live : बारिश ने रोका मैच 46.1 ओवर में 211 रन पर न्यूज़ीलैंड

IND vs NZ Live : न्यूज़ीलैंड ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का लिया फैसला

IND vs NZ Live : 7 में से 6 सेमीफाइनल में हारी किवी टीम

World Cup First Semifinal : भारत-न्यूज़ीलैंड का “पहला” सेमीफाइनल

IND Vs NZ Live: बारिश का खेल जारी 4 बजे होगा फैसला

IND vs NZ : जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत

SA vs IND Live : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत किया बल्लेबाजी का फैसला