IND Vs NZ Live: बारिश का खेल जारी 4 बजे होगा फैसला

वर्ल्ड कप में 17 में से 3 मैच चढ़ा बारिश की भेंट

नई दिल्ली। नॉटिंघम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में बारिश का खनन जारी है। बारिश की वजह से आज के मैच में अब तक टॉस नहीं हो पाया है। वहीं मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक लंच टाइम से पहले बारिश थम सकती है। जिससे कम ओवर के मैच होने की संभावना प्रबल है। वर्ल्ड कप में अब तक 17 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें तीन मैच बारिश में धुल चुके है। बारिश अगर रूकती है तो 4:00 बजे मैदान का मुआयना करने के बाद ही खेल का फैसला बीसीसीआई देगी। जिसके बाद मैच के शुरू होने की संभावना है। फिलहाल पिच और मैदान से पानी निकालने का काम लगातार बारिश के बीच भी जारी है। जिससे मैदान गिला ना हो सके और पिच भी खेल के लिए सही सलामत रहे।

भारत              वर्ल्ड कप के इस मैच में भारत और न्यूज़ीलैंड ने अब तक लगातार जीत का सिलसिला जारी रखा है। न्यूजीलैंड के मैच में भारत के खिलाफ जीते से उतरेगा। वहीं भारत की जीत की हैट्रिक लगाने मैदान में अपना दम दिखाएगा। बारिश का खलल अगर रुकता है, तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर होने वाले इस मैच में इन दोनों टीमों में से किसी एक का विजय रथ रुक सकता है।

भारत ज़्यादा मज़बूत
वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और भारत के जीत की श्रृंखला में अगर देखा जाए, तो भारत ने अपने दोनों मैच दो मजबूत टीमों से जीते हैं। दक्षिण अफ्रीका और उसके बाद पांच बार की विश्व विजई रही टीम ऑस्ट्रेलिया से भारत ने अपने मैच जीते हैं। वहीं न्यूजीलैंड ने श्रीलंका बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ जीत दर्ज की है। जिसमें आधे से ज्यादा खिलाड़ी या तो चोटिल हैं, या फिर फॉर्म से बाहर चल रहे हैं।

गेंदबाज़ों को मिलेगी मदद
नॉटिंघम का मैदान गेंदबाजों के लिए सफल साबित रहा है, लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला लेना पसंद करेंगे। हालांकि सेकंड इनिंग में रन चेज करने के दौरान उतरी टीम के बल्लेबाजों को थोड़ी राहत मिल सकती है।