IND vs NZ : बारिश में न धूल जाए विश्व कप का पहला सेमीफाइनल

भारत और न्यूज़ीलैंड के मैच पर फिर मंडराए बादल

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले World Cup के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश एक बार फिर खलल डाल सकती है। मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर खेल जाने वाला भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच भी बारिश में धूल सकता है। जिस तरह के लीग मैचों के दौरान भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में माहौल बना था, ठीक उसी तरह के हालात विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच के दौरान बन रहे है।
स्थानी मौसम विभाग ने मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की संभावना जारी की है। यह बारिश ना सिर्फ 1 दिन बल्कि अगले दो दिनों तक होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। यानी विश्व कप के पहला सेमीफाइनल मैच में बारिश में धूल सकता है। हालांकि विश्व कप के नियमों के मुताबिक यदि मंगलवार को मैच नहीं होता तो अगला मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच (रिजर्व डे) 10 जुलाई को खेला जाएगा। लेकिन 10 जुलाई को भी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है। ऐसे में अगर दोनों ही दिन बारिश होती है और मैच नहीं होता सेमीफाइनल देखने का मज़ा किरकिरा हो सकता है।

7 मैच किए जा चुके है रद्द
विश्वकप के लीग मैचों के 45 मैचों में से 7 मैच बारिश की भेंट चढ़ गए है। इन 7 मैचों में तीन मैच बगैर टॉस के ही रद्द करने पड़े थे। शेड्यूल टाइम और रिजर्व डे को भी अगर मैच नहीं खेला जा सका तब मैच रद्द क्र पॉइंट के आधार पर फैसला किया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो भारत का फाइनल में खेलना तय है।