IND vs PAK : इस मैदान में बुरी तरह हारा पकिस्तान

भारत पकिस्तान के मैच पे बारिश का हो सकता है खलल

नई दिल्ली। World Cup के फाइनल से पहले ही फाइनल की तरह एक बड़ा मुकाबला आज होने जा रहा है। विश्व की क्रिकेट प्रेमियों की नजर आज के हाईप्रोफाइल मैच में टिकी है। दरअसल विश्व कप के मुकाबलों में आज 22 वां मैच भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत और पाकिस्तान दोनों ही तकरीबन 20 साल बाद आमने-सामने होंगें।

20 साल बाद आमने सामने होने के साथ ही दोनों ही टीमों के फैंस का रोमांच भी 200 गुना बढ़ा हुआ मैदान पर नज़र आएगा। 20 साल पहले टीम इंडिया पाकिस्तान से इसी मैदान में 47 रन से जीती थी। इधर मैच 1 दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगर हम अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी हरा सकते हैं। सामने कौन सी टीम है, इससे फर्क नहीं पड़ता। इसके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि वह हमेशा प्रोफेशनल रहे।

दिख सकता है बारिश का खेल
विश्व कप के फाइनल से पहले होने वाले आज के इस महामुकाबले में भी बारिश का खेल दिख सकता है। स्थानीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड में होने वाले मैच पर पानी फिरने की 63 फ़ीसदी आशंका है। जिससे मैच प्रभावित होगा, वही बारिश की वजह से मैच आधे बीच में रोकना भी पड़ सकता है, लिहाजा दोनों ही टीमों के फैंस का मजा बारिश खराब कर सकता है।

पाकिस्तान से कहीं ज़्यादा मज़बूत भारत
भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 131 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 54 मैचों में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। लेकिन पाकिस्तान ने 73 मैचों में अपनी जीत दर्ज की है। इन मुकाबलों में चार मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया था। विश्व कप की अगर बात की जाए तो दोनों टीमें सातवीं दफे आमने-सामने होंगी। इससे पहले 6 मैच भारतीय टीम ने जीती है, वहीं महज एक मैच ही पाकिस्तान ने जीती है। प्रेजेंट टीम के परफॉर्मेंस को अगर आंका जाए तो भारत पाकिस्तान से कहीं ज़्यादा मज़बूत है।

संबंधित पोस्ट

एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान और मोहलत मांगेगा

भारत हिंदू राष्ट्र होता तो सीएए की जरूरत नहीं पड़ती : हिंदू महासभा

कराची के तीन अस्पतालों में 2019 में यौन उत्पीड़न के 545 मामले

अख्तर ने की रोहित की पारी की तारीफ

देश हिंदुओं का है : मोहन भागवत

‘पाक में 50 अल्पसंख्यक लड़कियों का जबरन धर्मांतरण, सरकार मौन’

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की, मोर्टार दागे

पहले मैच में श्रीलंका का सामना करेगी भारत

मुशर्रफ की मुश्किलें बढ़ीं, मौत की सजा के खिलाफ सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

एफआईएच प्रो लीग से भारत करेगी टोक्यो ओलंपिक की तैयारियां

पाकिस्तान में 300 से अधिक सांसदों-विधायकों की सदस्यता निलंबित

धोनी बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध सूची से बाहर