IND vs PAK : इस मैदान में बुरी तरह हारा पकिस्तान

भारत पकिस्तान के मैच पे बारिश का हो सकता है खलल

नई दिल्ली। World Cup के फाइनल से पहले ही फाइनल की तरह एक बड़ा मुकाबला आज होने जा रहा है। विश्व की क्रिकेट प्रेमियों की नजर आज के हाईप्रोफाइल मैच में टिकी है। दरअसल विश्व कप के मुकाबलों में आज 22 वां मैच भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर भारत और पाकिस्तान दोनों ही तकरीबन 20 साल बाद आमने-सामने होंगें।

20 साल बाद आमने सामने होने के साथ ही दोनों ही टीमों के फैंस का रोमांच भी 200 गुना बढ़ा हुआ मैदान पर नज़र आएगा। 20 साल पहले टीम इंडिया पाकिस्तान से इसी मैदान में 47 रन से जीती थी। इधर मैच 1 दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगर हम अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी हरा सकते हैं। सामने कौन सी टीम है, इससे फर्क नहीं पड़ता। इसके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि वह हमेशा प्रोफेशनल रहे।

दिख सकता है बारिश का खेल
विश्व कप के फाइनल से पहले होने वाले आज के इस महामुकाबले में भी बारिश का खेल दिख सकता है। स्थानीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड में होने वाले मैच पर पानी फिरने की 63 फ़ीसदी आशंका है। जिससे मैच प्रभावित होगा, वही बारिश की वजह से मैच आधे बीच में रोकना भी पड़ सकता है, लिहाजा दोनों ही टीमों के फैंस का मजा बारिश खराब कर सकता है।

पाकिस्तान से कहीं ज़्यादा मज़बूत भारत
भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 131 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 54 मैचों में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। लेकिन पाकिस्तान ने 73 मैचों में अपनी जीत दर्ज की है। इन मुकाबलों में चार मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया था। विश्व कप की अगर बात की जाए तो दोनों टीमें सातवीं दफे आमने-सामने होंगी। इससे पहले 6 मैच भारतीय टीम ने जीती है, वहीं महज एक मैच ही पाकिस्तान ने जीती है। प्रेजेंट टीम के परफॉर्मेंस को अगर आंका जाए तो भारत पाकिस्तान से कहीं ज़्यादा मज़बूत है।

संबंधित पोस्ट

भारत में 1 दिन में कोरोना के रिकार्ड 57,117 नए मामले, 764 मौतें

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर 48.20 प्रतिशत

भारत ने चीन से पैंगोंग झील से अपने सैनिक व संरचनाएं हटाने को कहा

Corona Update : भारत के मोस्ट वांटेड दाउद और उसकी पत्नी संक्रमित निकले

हांगकांग पर चर्चा को तैयार अमेरिका, चीन ने भारत को दिए सुलह के संदेश

पाकिस्तान : लॉकडाउन पाबंदियों पर अमल नहीं करने पर 10 लाख रुपये जुर्माना

पाकिस्तान : दवा उत्पादकों ने भारत से कच्चे माल के आयात पर रोक के खिलाफ चेताया

इस्लामोफोबिया : भारत के मुख्यमंत्रियों को बड़ी साजिश से आगाह

LockDown Impact : ऑनलाइन शिक्षा में यूएई की मदद करेगा भारत

कश्मीर : पाक ने नियंत्रण रेखा पर फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

भारत को अगला विनिर्माण केंद्र बनाने की योजना : अनुराग ठाकुर

Corona Effect : पाक ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 15 मई तक बढ़ाया