IND vs PAK Live : पांच विकेट गवां कर पाकिस्तान 337 रन का टारगेट

कप्तान विराट कोहली ने पुरे किए 11 हज़ार रन

नई दिल्ली । भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 336 रनों का स्कोर खड़े किया है। पाकिस्तान को जित के लिए 337 रन बनाने होंगे। पकिस्तान के खिलाफ भारत ने ये स्कोर पांच विकेट गंवा कर खड़े किया है। हालांकि भारत और पाकिस्तान के मैच में 46 ओवर के बाद बारिश का खलल पड़ गया, और भारतीय टीम को 305 रनों के उसको पर अपना खेल रोकना पड़ा था। बारिश के बाद खेल चालु किया गया।

भारत                       भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और विजय शंकर अपने धुआंधार खेल का प्रदर्शन कर रहे थे। कप्तान कोहली ने जहां अपना 51वां अर्धशतक अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगाने का काम पूरा किया। जिसके बाद वे 77 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस पारी के साथ ही विराट की गिनती अब ODI क्रिकेटर्स में 11 हज़ार रन पुरे करने वाले खिलाड़ियों में होगी।

              वही उनसे पहले रोहित शर्मा की धुआंधार पारी से पाकिस्तान पस्त हो गया। महज 85 गेंदों में रोहित ने अपना शतक पूरा किया और 140 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर आउट हुए। शिखर धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतरे केएल राहुल को वहाब रियाज ने 57 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या 26 रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर आउट हो गए। आज के मैच में पाकिस्तान की किस्मत जरा ज्यादा मजबूत निकली, जो महेंद्र सिंह धोनी महज 2 बॉल खेल कर 1 रन के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए।

11 हज़ार रन पुरेऔर विराट हुए कोहली
भारतीय टीम के कप्तान ने भी इस मैच में अपना एक रिकार्ड कायम किया है। विराट की गिनती अब ODI क्रिकेटर्स में 11 हज़ार रन पुरे करने वाले खिलाड़ियों में होगी। कोहली वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 11 हज़ार रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन गए है। उन्होंने महज़ 222 पारियां खेल कर ये रिकार्ड कायम किया है, जो कि वनडे इतिहास में सबसे तेज़ है। इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम था। जिन्होंने 276 पारियों में ये रिकार्ड बनाया था।