IND vs PAK Live : पाकिस्तान ने जीता टॉस गेंदबाज़ी का लिया फैसला

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला शुरू

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले महा मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर गेंदबाज़ों को मिलने वाली मदद को देखकर ये फैसला लिया है। आज के इस मैच में दुनियाभर के तमाम क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी हुई हैं। विश्व कप के मुकाबलों में आज 22 वां मैच भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेला जा रहा है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भारत और पाकिस्तान दोनों ही तकरीबन 20 साल बाद आमने-सामने हुए है।

               20 साल बाद आमने सामने होने के साथ ही दोनों ही टीमों के फैंस का रोमांच भी 200 गुना बढ़ा हुआ मैदान पर नज़र आ रहा है। 20 साल पहले टीम इंडिया पाकिस्तान से इसी मैदान में 47 रन से जीती थी। इधर मैच 1 दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगर हम अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी हरा सकते हैं। सामने कौन सी टीम है, इससे फर्क नहीं पड़ता।

              इसके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि वह हमेशा प्रोफेशनल रहे। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 131 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 54 मैचों में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। लेकिन पाकिस्तान ने 73 मैचों में अपनी जीत दर्ज की है। इन मुकाबलों में चार मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया था। विश्व कप की अगर बात की जाए तो दोनों टीमें सातवीं दफे आमने-सामने होंगी। इससे पहले 6 मैच भारतीय टीम ने जीती है, वहीं महज एक मैच ही पाकिस्तान ने जीती है। प्रेजेंट टीम के परफॉर्मेंस को अगर आंका जाए तो भारत पाकिस्तान से कहीं ज़्यादा मज़बूत है।

क्रिस गेल ने की मैच देखने की तैयारी
ना सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि खुद विश्व कप की टीम में खेल रहे तमाम खिलाड़ी भी आज के मैच को टकटकी लगाए देख रहे हैं। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी आज के मैच के लिए कुछ खास इंतजाम किए हैं। उन्होंने जहां आज के मैच को देखने के लिए भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज के साइड में अपना ड्रेसअप रखा है। वही आज के मैच को देखने के लिए वे बेहद रोमांचित भी नजर आ रहे हैं।

बारिश का हो सकता है खलल
विश्व कप के फाइनल से पहले होने वाले आज के इस महामुकाबले में भी बारिश का खेल दिख सकता है। स्थानीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड में होने वाले मैच पर पानी फिरने की 63 फ़ीसदी आशंका है। जिससे मैच प्रभावित होगा, वही बारिश की वजह से मैच आधे बीच में रोकना भी पड़ सकता है, लिहाजा दोनों ही टीमों के फैंस का मजा बारिश खराब कर सकता है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (पाकिस्तान), इमाम उल हक, फख्र जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।