IND Vs WI Live : भारत ने इंडीज को दिया 269 रनों का टारगेट

विराट कोहली ने बनाए 72 रन और रिकार्ड

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में मैनचेस्टर के मैदान पर अच्छी शुरुआत की केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने ठीक-ठाक शुरुआत करते हुए रन बटोरे। भारत की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलते हुए कप्तान विराट कोहली ने 72 रन टीम इंडिया के खाते में जोड़ें। वही महेंद्र सिंह धोनी ने 61 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेलकर नाबाद रहे। लोकेश राहुल 48, हार्दिक पंड्या 46 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

             रोहित शर्मा आज के मैच में नहीं चल पाए उन्होंने 23 गेंदों पर 18 रन बनाए और पवेलियन की तरफ चल दिए है। विजय शंकर भी आज के मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और 19 गेंद खेलकर 14 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे। इस तरह टीम इंडिया का कुल स्कोर 50 ओवरों में 268 रन तक ही पहुंच पाया। जिसमें टीम इंडिया ने अपने 7 विकेट गवाएं। आज के मैच में धोनी ने एक बार फिर टीम को सम्हालने वाली पारी खेली। लड़ खडाई बल्लेबाज़ी को सम्हालते हुए हार्दिक और धोनी ने शानदार 70 रनों की साझेदारी की। जिसमें हार्दिक ने 38 गेंदों पर पांच चौके लगाए और दूसरी तरफ से महेंद्र सिंह धोनी ने तीन चौके और दो छक्कों की बरसात की।

विराट ने बनाया रिकार्ड
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मैच में एक नया कीर्तिमान रचा है। विराट अब अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे कम पारियों में 20000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर के ग्राउंड में 37 रन बनते ही विराट ने यह रिकॉर्ड बनाया है। अब तक ये रिकार्ड क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के नाम था।