भारतीय क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका “गब्बर आउट”

वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे शिखर धवन

मुंबई। भारतीय टीम का गब्बर वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगा। विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले भारत के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन इस विश्वकप को अलविदा कहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन के अंगूठे में चोट आई थी, जो अब तक ठीक नहीं हो पाई है। डॉक्टर और विशेषज्ञों से सलाह मशवरा करने के बाद बीसीसीआई ने शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर करने का फैसला लिया है।

              दरअसल धवन चोटिल होने की वजह से पिछले दो हफ्तों से मैच नहीं खेल पा रहे हैं, न हीं वह प्रैक्टिस कर पा रहे हैं। हालांकि यह चोट जुलाई महीने के तीसरे हफ्ते तक ठीक होने की उम्मीद डॉक्टर और विशेषज्ञ जता रहे हैं। ऐसे में भारत की ओर से साल 2019 के विश्व कप में खेलने का सपना धवन की चोट की वजह से अधूरा सा रह गए है। इधर धवन के फैंस को भी इस खबर से बेहद बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस बात का एलान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया है। टीम इंडिया के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने इस बात की आधिकारिक घोषणा इंग्लैंड में की है।

ठीक होने की थी उम्मीद
धवन की जगह ऋषभ पंत भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था। हालाँकि धवन का इस टूर्नामेंट से बाहर होना भी भारतीय टीम के लिए एक तगड़ा झटका है। अब तक सभी खिलाड़ी और कोच को भी यही उम्मीद थी के धवन जून के बाद इस टूर्नामेंट में अपना धुँवाधार खेल दिखाएंगे, मगर उनकी चोट की वज़ह से ऐसा नहीं हो पाया है।