आईएसएल-7 : एटीकेएमबी ने सीजन ओपनर में केरला ब्लास्टर्स को हराया

एक अरसे के बाद एटीकेएमबी को ब्लास्टर्स के खिलाफ सीजन ओपनर में जीत मिली है

गोवा| अपने फिजियन फारवर्ड राय कृष्णा द्वारा 67वें मिनट में किए गए गोल की मदद से एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने शुक्रवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हरा दिया।

आईएसएल में एक अरसे के बाद एटीकेएमबी को ब्लास्टर्स के खिलाफ सीजन ओपनर में जीत मिली है। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच तीन बार सीजन ओपनर में भिड़ंत हुई थी। दो बार ब्लास्टर्स की जीत हुई थी जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा था। अब जाके तीन बार के चैम्पियन एटीकेएमबी ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की है।

पहले हाफ में गोल नहीं हुआ। बाल पजेशन के मामले में इस हाफ में ब्लास्टर्स ने बाजी मारी पर पोस्ट पर अधिक बार एटीकेएमबी ने हाथ आजमाए। इस हाफ में दो येलो कार्ड दिखाए गए। पहला 39वें मिनट में एटीकेएमबी के प्रणय हालदार और दूसरा इसी टीम के इदु गार्सिया को 42वें मिनट में दिखाया गया।

आईएसएल के इस पहले मैच में शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कोई बड़ा हमला नहीं हो सका। ब्लास्टर्स डिफेंसिव खेल दिखा रहे थे और इसी का फायदा उठाकर एटीकेएमबी ने चौथे मिनट में एक अच्छा मौका बनाया था। यह मौका लेफ्ट साइड से लिए गए कार्नर पर बना था। राय कृष्णा ने एक फ्री शाट लिया था लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

इसी तरह नौवें मिनट में एटीकेएमबी के प्रबीर दास का शाट सीधे कीपर के हाथों में चला गया। माइकल सूसाइराज भी 11वें मिनट में एक मौका बनाया लेकिन वह भी सफल नहीं हो सके। माइकल को 12वें मिनट में चोट लगी और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और इस तरह एटीकेएमबी को 14वें मिनट अनचाहा बदलाव करते हुए सुभाशीष बोस को मैदान पर लाना पड़ा।

26वें मिनट में एटीकेएमबी ने एक और मौका बनाया लेकिन वह इसके हाथ से निकल गया। 37वें मिनट में ब्लास्टर्स के पास बढ़त हासिल करने के मौका था लेकिन रितविक कुमार दास पर किस्मत मेहरबान नहीं हो सकी।

दूसरे हाफ के शुरुआती 10 मिनट में खेल काफी धीमा रहा क्योंकि दोनों टीमें गेंद अपने पास रखने के प्रयास में संघर्ष करती रहीं। 60वें मिनट में ब्लास्टर्स ने पहला बदलाव किया। नोंगदाम्बा नाओरेम के स्थान पर सित्यासेन सिंह मैदान पर आए। इसी तरह एटीकेएमबी ने 63वें मिनट में दूसरा बदलाव करते हुए हल्धर की जगह मानवीर सिंह को मैदान पर उतारा।

यह सब चल ही रहा था कि कृष्णा ने 67वें मिनट में गोल करते हुए एटीकेएमबी को 1-0 से आगे कर दिया। बीते सीजन के हीरो कृष्णा ने नए सीजन का पहला गोल किया। कृष्णा ने यह गोल मानवीर की मदद से किया, जो कि अभी कुछ मिनट पहली ही मैदान पर लाए गए थे। इस गोल में ब्लास्टर्स के डिफेंडरों की नाकामी की बड़ी भूमिका रही।

बराबरी के गोल की चाह में ब्लास्टर्स ने 75वें मिनट में दो बदलाव किए। 78वें मिनट में ब्लास्टर्स के सहल अब्दुल समद को पीला कार्ड मिला। 80वें मिनट में कृष्णा ने एक और हमला किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। कृष्णा को इसके बाद हालांकि 82नें मिंनट में बाहर जाना पड़ा। डेविड विलियम्स ने उनका स्थान लिया।

84वें मिनट में ब्लास्टर्स के खिलाड़ियों ने गोलकीपर को बैकपास देते वक्त चूक की। एटीकेएमबी का खिलाड़ी उस पर झपटा लेकिन गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने खतरे को टाल दिया।

ब्लास्टर्स ने 86वें मिनट में दो बदलाव किए। इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में ब्लास्टर्स को कार्नर मिला। इस पर गोल करके वह बराबरी कर सकती थी लेकिन उसे इसका कोई फायदा नहीं हुआ और एक लंबे अरसे के बाद उसे सीजन ओपनर में हार मिली।

–आईएएनएस