आईएसएल-7 : फातोर्दा में आज भिड़ेंगे बेंगलुरू और हैदराबाद एफसी

फातोर्दा (गोवा) | हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में शनिवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी का सामना हैदराबाद एफसी से होगा। बेंगलुरु एफसी कोच कार्लेस कुआड्रार्ट के मार्गदर्शन में इस सीजन में अब तक केवल एक ही मैच खेली है, जिसमें उसे गोवा से 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था।

लेकिन हैदराबाद एफसी पिछले सीजन के अपने आंकड़ों को बेहतर बनाने के करीब है और उसने इस सीजन में ओडिशा एफसी को हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है।

हैदराबाद एफसी के कोच मैनुएल मारक्वेज रोका जानते हैं कि ओडिशा के खिलाफ उनकी 1-0 की जीत को जारी रखना महत्वपूर्ण है।

बेंगलुरु एफसी अपने पिछले मैच में गोवा के खिलाफ एक समय 0-2 से आगे थी, लेकिन इगोर एंगुलो ने गोवा के लिए तीन मिनट के अंदर दो गोल दागकर बेंगलुरु को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था। कोच कुआड्रार्ट चाहेंगे कि उनकी टीम जल्द से जल्द वापसी करे।

कुआड्रार्ट ने कहाBengaluru FC. (Photo: Twitter/@bengalurufc) कि उनकी टीम ने तैयारियों के लिए मिले छह दिन का पूरा फायदा उठाया है।

बेंगलुरू एफसी का हैदराबाद के खिलाफ पिछले दो मैच में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है और उसने हैदराबाद के खिलाफ दो मैचों में केवल दो ही गोल किए हैं।

पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी के लिए इस सीजन में अब तक चोट की कोई समस्या नहीं है जबकि हैदराबाद की ओर से फ्रांसिस्को सेंदाजा इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

बता दें  की दुनिया के सबसे पुराने फुटबाल प्रतिद्वंद्वियों में से एक और भारतीय फुटबाल में सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण मुकाबलों में से एक कोलकाता डर्बी  के तिलक मैदान में एटीके मोहन बागान ने आईएसएल की नई टीम ईस्ट बंगाल को 2-0 से हरा दिया। अब वह दो मैचों में छह अंकों के साथ तालिका में  टॉप पर पहुंच गई है।

–आईएएनएस