आईएसएल-7 : विजयी आगाज चाहेंगे मुंबई सिटी, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

तिलक मैदान स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से सीजन में अपने अभियान की शुरुआत

पणजी| नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और मुंबई सिटी एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में आज यहां वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के कोच गेरार्ड नुस और मुंबई सिटी एफसी के कोच सर्जियो लोबेरा यह उम्मीद करना चाहेंगे कि इस बार वे अपनी-अपनी टीमों का भाग्य बदल सकें। दोनों आक्रामक फुटबाल खेलना पंसद करते हैं और इसका मतलब है कि फैंस को एक बार फिर आक्रामक फुटबाल देखने को मिल सकता है।
Mumbai City FC. (Photo: Twitter/@MumbaiCityFC)
उल्लेखनीय कि पिछले सीजन में नौवें स्थान के साथ लीग का समापन करने वाली नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने इस बार लगभग एक नई टीम तैयार की है और उसने 19 नए करार किए हैं।

टीम ने युवा भारतीय प्रतिभाओं के साथ-साथ बेहतरीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ भी करार किया है, जो हाइलैंडर्स को इस बार तालिका के शीर्ष पांच में पहुंचाने में मदद कर सकता है।

हाईलैंडर्स की टीम अब तक केवल एक ही बार प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। टीम फिलहाल पिछले 14 मैचों में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है। इन 14 मैचों में उसने छह ड्रॉ खेले हैं, जबकि आठ हारे हैं।

इस बीच, मुंबई सिटी भी आईएसएल -7 सीजन में जीत से अपनी शुरुआत करना चाहेगी। लोबेरा पिछले तीन साल से एफसी गोवा के साथ थे, लेकिन इस बार वह लीग में मुंबई सिटी की जर्सी में दिखेंगे।

बता दें कि एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने शुक्रवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए आईएसएल -7 के उद्घाटन पहले मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हरा दिया। एक अरसे के बाद एटीकेएमबी को ब्लास्टर्स के खिलाफ सीजन ओपनर में जीत मिली है। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच तीन बार सीजन ओपनर में भिड़ंत हुई थी।

–आईएएनएस