आईएसएल-7 : वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान में सबसे बड़ा मुकाबला आज

मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान का सामना लीग की नई टीम ईस्ट बंगाल से

वॉस्को डि गामा (गोवा)| दुनिया के सबसे पुराने फुटबाल प्रतिद्वंद्वियों में से एक और भारतीय फुटबाल में सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण मुकाबलों में से एक कोलकाता डर्बी आज यहां वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में अपना पदार्पण करेगा। आईएसएल के अब तक के पहले कोलकाता डर्बी में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान का सामना लीग की नई टीम ईस्ट बंगाल से होगा।

समूचे फुटबाल जगत के बीच इस मुकाबले को लेकर बहुत अधिक चर्चाएं चल रही हैं क्योंकि भारत के प्रमुख फुटबाल लीग में दो बेहतरीन क्लब जो शामिल हुए हैं। लिवरपूल के पूर्व कोच रॉबी फॉलर के मार्गदर्शन में ईस्ट बंगाल की टीम आईएसएल में अपने अभियान कीChennai: Chennaiyin FC's Jeje Lalpekhlua during an ISL match between Chennaiyin FC and FC Pune City in Chennai on Nov 15, 2016. (Photo: IANS) विजयी शुरुआत करना चाहेगी।

ईस्ट बंगाल के पास भारतीय युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की एक फौज है, जिसमें जेजे लालपेखलुआ, एयूग्सन लिंगदोह और बलवंत सिंह शामिल है। विदेशी खिलाड़ियों के रूप में उनके पास स्कॉटलैंड के डिफेंडर डेनी फॉक्स है, जिनकी कप्तानी में टीम आईएसएल में अपना डेब्यू करेगी। इसके अलावा उनके पास एंथनी पिलकिंगटन और जैक्स मेघोमा है।

वहीं, दूसरी तरफ एटीके मोहन बागान के कोच एंटोनियो लोपेज हबास का आईएसएल में यह चौथा सीजन है। उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है क्योंक वह दो आईएसएल खिताब जीत चुके हैं।

हबास की टीम में गहराई है और इस बार भी उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। एटीके मोहन बागान ने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराकर सीजन की विजयी शुरुआत की है।

– -आईएएनएस