नीता अंबानी ने देश में आईएसएल की वापसी का स्वागत किया

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सातवां सीजन शुक्रवार से शुरू हुआ

मुंबई| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का सातवां सीजन शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह कोविड-19 महामारी के बीच भारतीय धरती पर आयोजित होने वाला पहला बड़ा खेल टूर्नामेंट है। आईएसएल के आयोजक फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने देश में फुटबाल की वापसी का स्वागत किया है।

आईएसएल के सातवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में शुक्रवार को बम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स का सामना मौजूदा विजेता एटीके मोहन बागान से हुआ। अपने फिजियन फारवर्ड राय कृष्णा द्वारा किए गए गोल की मदद से एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने   केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हरा दिया।

नीता अंबानी ने कFootball Sports Development Ltd Chairperson Nita Ambani and Premier League Chief Executive Richard Mastres exchangs pennant as part of ISL-PL partnership agreement signed.हा, “मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि आईएसएल भारत में इतने व्यापक स्तर पर आयोजित होने वाली पहली खेल प्रतियोगिता बन जाएगी। फिर से आपके घरों में लीग की वापसी करके हम बहुत खुश हैं और इसके मैचों का प्रसारण भारत के बाहर 80 से ज्यादा देशों में किया जाएगा।”

उन्होंने  कहा, “इस महामारी के बीच फुटबाल को हमारी जिंदगी में वापस लाने के लिए काफी साहस, ²ढ़ संकल्प और योजना की जरूरत पड़ी। मुझे पूरा भरोसा है कि आईएसएल के अगले चार महीने हमारी जिंदगी में खुशी, रोमांच और सकारात्मकता भर देंगे।”

आईएसएल का 2020-21 सीजन अब तक का सबसे बड़ा सीजन होगा क्योंकि इस बार ईस्ट बंगाल के रूप में एक और टीम इससे जुड़ गई है और लीग में  टीमों की संख्या  11 हो गई है  इस सीजन में मैचों की संख्या भी 115 हो गई, जबकि पिछले सीजन में 95 मैच खेले गए थे।

सभी मैच गोवा के तीन स्टेडियमों-मडगांव के फातोर्दा में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, वास्को डि गामा में तिलक मैदान स्टेडियम और बैम्बोलम में जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। पूरा टूर्नामेंट बायोसिक्योर बबल में होगा।

–आईएएनएस