NZ vs PAK Live : पाकिस्तान को दिया 238 रनों का टारगेट

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूज़ीलैंड की खराब शुरुवात

नई दिल्ली। पाकिस्तान को एक बड़ा स्कोर चेंज करने के लिए देने की नियत से उतरी न्यूजीलैंड की टीम उम्मीद पर नाकामयाब रही और 50 और खेल कर 237 रन बनाकर 238 रन का टारगेट जीत के लिए दिया गया है। न्यूजीलैंड ने पारी की शुरुआत में ही अपना विस्फोटक बल्लेबाज खो दिया। मोहम्मद आमिर के आते ही पहले ही झटका न्यूजीलैंड को लगा। मार्टिन गप्टिल आमिर की पहली गेंद खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद न्यूजीलैंड को टीम के 24 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। न्यूजीलैंड को कोलिन मुनरो के रूप में दूसरा झटका शाहीन अफरीदी ने दिया। शाहीन की गेंद पर हैरिस सोहेल ने जबरदस्त कैच लेकर दोनों ओपनर को वापस भेज दिया।

         पाकिस्तान के गेंदबाज़ ने न्यूजीलैंड के रोस टेलर भी टीम के 38 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन भेजने में कामयाब रहें। हालाँकि इस बिच न्यूज़ीलें की पारी को कुछ हद तक कप्तान केन विलियमसन ने सम्हाला, मगर वो भी 40 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। टॉम लाथम 14 बॉल खेलने के बाद भी केवल 1 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे। न्यूजीलैंड की तरफ से पारी को संभालते हुए जेम्स नीशाम और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने शानदार पारी खेली। नीशाम ने जहां 97 रनों के निजी स्कोर खड़ा किया, वहीं ग्रैंडहोम ने 64 रनों का योगदान दिया। मैच में आखिर तक नीशाम और मिशेल सैंटनर मैदान में जूझते रहे। और टीम को 237 रनों का स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान : इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहैल, सरफराज अहमद (कप्तान), इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्गसन, ट्रेंट बोल्ट।