NZ vs SA Live : न्यूजीलैंड ने जीता टॉस गेंदबाजी का फैसला

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ है मैच

नई दिल्ली। विश्व कप के 25 वे मैच में एजबेस्टन मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक एजबेस्टन में सुबह 11:30 ( स्थानीय समयानुसार) बजे टॉस हुआ, जिसमें 49 ओवरों का खेल दोपहर के समय शुरू हो चूका है।

मैदान गीला होने की वजह से अब तक खेल ज़रा दे से शुरू हुवा है। बारिश के कारण ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द किया गया था। कुल मिलाकर विश्वकप में अगर देखा जाए तो पांच मैचों में 7 अंक लेकर न्यूजीलैंड पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड ने अब तक इस विश्व कप में एक भी हार नहीं चखी है। वही साउथ अफ्रीका की टीम ने पॉइंट टेबल पर आठवें स्थान पर खसक चुकी है। साउथ अफ्रीका की टीम को महज 3 अंक ही हासिल हुए हैं। हालांकि लगातार तीन मैच हारने के बाद साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज की थी। जिसके बाद साउथ अफ्रीका का मनोबल थोड़ा उठा है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम के लिए यह सबसे अच्छी बात यह है उनके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला फॉम में आ चुके हैं। जिससे साउथ अफ्रीका की टीम का जबरदस्त खेल देखने की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका को सेमी फ़ाइनल में जाने के लिए आज का मैच किसी ही कीमत पर जितना ही होगा। अगर आज का मैच भी साउथ अफ्रीका हारती है तो उनका विश्व कप से बाहर होना भी लगभग तय हो सकता है।

दक्षिण अफ्रीकाः हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक, एंडिले फेहलुकवायो, एडेन मार्करम, फैफ डुप्लेसी, रैसी वान डर डसन, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, कगीसो रबाडा, इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी।

न्यूजीलैंडः मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन, रोस टेलर, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्गसन, ट्रेंट बोल्ट।