NZ vs SA Live: बारिश की वज़ह से 49 ओवर का होगा मैच

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है मैच

नई दिल्ली। विश्व कप के 25 वे मैच में एजबेस्टन मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अब तक टॉस नहीं हो पाया है। मिली जानकारी के मुताबिक एजबेस्टन में सुबह 11:30 ( स्थानीय समयानुसार) बजे टॉस होगा, जिसमें 49 ओवरों का खेल दोपहर के समय शुरू होगा।


मैदान गीला होने की वजह से अब तक खेल शुरू नहीं हो पाया है। बारिश के कारण ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द किया गया था। कुल मिलाकर विश्वकप में अगर देखा जाए तो पांच मैचों में 7 अंक लेकर न्यूजीलैंड पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड ने अब तक इस विश्व कप में एक भी हार नहीं चखी है। वही साउथ अफ्रीका की टीम ने पॉइंट टेबल पर आठवें स्थान पर खसक चुकी है। साउथ अफ्रीका की टीम को महज 3 अंक ही हासिल हुए हैं।

हालांकि लगातार तीन मैच हारने के बाद साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज की थी। जिसके बाद साउथ अफ्रीका का मनोबल थोड़ा उठा है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम के लिए यह सबसे अच्छी बात यह है उनके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला फॉम में आ चुके हैं। जिससे साउथ अफ्रीका की टीम का जबरदस्त खेल देखने की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका को सेमी फ़ाइनल में जाने के लिए आज का मैच किसी ही कीमत पर जितना ही होगा। अगर आज का मैच भी साउथ अफ्रीका हारती है तो उनका विश्व कप से बाहर होना भी लगभग तय हो सकता है। बहरहाल दोनों टीमों के सपोटर्स को बारिश बंद होने का इंतज़ार है।

4 मैच हो चुके है रद्द
विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के मैच को मिलाकर चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। बारिश से प्रभावित होने वाला पहला मैच 4 जून को कार्डिफ में श्रीलंका और अफगानिस्तान का था। जिसे बारिश की वजह से ही 41-41 ओवरों का खेला गया था। इसके बाद 7 जून को ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच का मैच बगैर टॉस किए ही रद्द करना पड़ा था। 10 जून को साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच का मैच बारिश के बीच शुरू तो हुआ लेकिन 7 ओवर 3 रन से आगे मैच खेला ही नही जा सका जिसे अंत में रद्द किया गया। वहीं 11 जून को भी बारिश की भेंट श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच का मुकाबला बारिश ने धो दिया था। इस मैच में भी टॉस नहीं हो पाया था। यही हाल आज भारत और न्यूजीलैंड के मैच में भी रहा जिसमें बगैर टॉस के ही मैच को आईसीसी ने रद्द किया है। और प्वाइंट्स देकर दोनों टीमों को आगे बढ़ाएं हैं।