Pak vs AFG Live : सेमीफाइनल के लिए पाक की जीत जरुरी

पहला मैच जितने की उम्मीद से उतरेगा अफगानिस्तान

नई दिल्ली। World Cup 2019 के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम आमने सामने होगी। पॉइंट टेबल में अगर डाली जाए तो पाकिस्तान 6वें स्थान पर है और अफ़गानिस्तान दसवें नंबर पर। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच के मैच की अगर बात की जाए तो पाकिस्तान अफ़गानिस्तान से अभ्यास मैच में ही हार चुका है।

                     पाक और अफगान की टीम पहली बार विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ आज भिड़ेंगी। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने 7 मुकाबले खेलें है, जिसमें 3 में जीत और 3 मैच में हार का सामना पाकिस्तानी टीम को करना पड़ा। वहीं एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ था। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तान को आज का मैच हर हाल में जीतना होगा।

             जिससे पाक की टीम का पॉइंट टेबल में पॉइंट 9 तक पहुंच जाएगा और उसके सेमी फाइनल खेलने का एक आखरी चांस बना रहेगा। वहीं दूसरी ओर अफगानी टीम पहले ही ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। अफगानिस्तान का ये 8 वां मैच होगा, अब तक एक भी मैच में अफगानिस्तान ने जीत दर्ज नहीं की है।

छाए रहेंगे संकट के बादल
बर्मिंघम में मैच के दौरान बादल छाए रहने की सम्भावना है, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। वहीं तापमान 17 से 21 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना स्थानीय मौसम विभाग की संभावनाएं जताई है। बर्मिंघम के मैदान में 45 मैच में 24 बार रन चेज़ करने वाली टीम जीती है। वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।