Aus vs Pak : बारिश में न धूल जाए पाक-ऑस्ट्रेलिया का मैच

14 साल बाद भिड़ेंगे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली। 5 बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना बहाया है। हालांकि इस पसीने में उन्हें आज के मैच में जीत मिलेगी या बारिश आज का मैच भी धोएगा, यह मौसम पर निर्भर करता है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज का होने वाला मैच कई मायनों में बेहद अहम माना जा रहा है। तकरीबन 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप की सीरीज में आमने-सामने होंगी।

                              इसके पहले पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड लॉर्ड्स के मैदान पर 4 सितंबर 2004 को आमने सामने थी। जिस में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 रनों से हराया था। इंग्लैंड के मैदान पर पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 जून 2001 को मिली थी।

इंग्लैंड के मैदान की बात की जाए, तो ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड में अब तक आठ मैच खेले गए हैं। जिसमें 5 ऑस्ट्रेलिया ने जीते और तीन मैच पाकिस्तान की झोली में आए थे। वहीं आईसीसी टूर्नामेंट्स में खेले गए मैचों के मुताबिक अब तक दोनों टीमों ने 103 मैच खेले हैं। जिसमें 67 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त जीत हासिल की, वहीं 32 मैचों में पाकिस्तान ले देकर जीत पाई थी। इसमें एक मैच टाई और तीन मैच बेनतीजा रहे थे।

फीर सकता है बारिश
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच में मौसम विभाग ने बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। गौरतलब है कि इस मैदान पर हुआ पहला मैच 41 ओवर का खेला गया था, वहीं इसी मैदान पर दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था।