SA Vs IND Live : इंडिया का पहला विकेट गिरा

साउथ अफ्रीका से भारत को मिला 228 रनों का टारगेट

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के साथ मैच में भारत को शिखर धवन के रूपम में पहले विकेट का नुक़सान हुआ है। भारत और साउथ अफ्रीका के मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए हैं। अब भारत को जीत के लिए 228 रन का लक्ष्य तय करना होगा। इधर दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुवात ही खराब रही।

भारतीय टीम               टीम के लिए ओपनिंग करने पहुंचे बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक जल्द ही पैविलियन लौट गए। बुमरा ने इस शुरुवाती जोड़ी को जल्द ही तोड़ दिया। हाशिम अमला 6 रन के स्कोर पर और क्विंटन डी कॉक महज़ 10 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। ये दोनों ही विकेट बुमराह ने चटकाएं। शुरुवाती दौर में मिले इस विकेट ने भारतीय टीम का हौसला बुलंद कर दिया और एक के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ीयों का विकेट चटकते गया। ओपनिंग जोड़ी के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने साउथ अफ्रीका की पारी को संभालते हुए 38 रन जोड़े। रसी वान डर डुसेन ने 22 रन, डेविड मिलर 31 रन, जेपी डुमिनी ने 3 रन, एंडिले फेहलुकवायो 34 रन, क्रिस मॉरिस 42 रन की पारी खेली। वहीं कगिसो रबाडा 31 रन की पारी खेलकर नॉट आउट रहे।

युजवेंद्र चल बने स्टार
टीम इंडिया की तरफ से यह युजवेंद्र चहल ने जबरदस्त करामात दिखाई। युजवेंद्र ने अपने 10 ओवर में 51 रन देकर चार विकेट चटकाए। वही भुनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की टीम को मिनिमम स्कोर में समेटने में बड़ा योगदान दिया। इस योगदान में कुलदीप यादव ने भी 1 विकेट चटका कर पूरी टीम को पवेलियन की तरफ भेजा।

228 रनों का लक्ष्य
भारत के सामने साउथ अफ्रीका की टीम ने 228 रनों का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पाने भारतीय टीम को औसत 6 रनों के हिसाब से खेल खेलना होगा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, हाशिम अमला, रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, जेपी डुमिनी, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी।