SA vs PAK : टूट सकता है दक्षिण अफ़्रीका के हार का रिकार्ड

फाइनालिस्ट-4 में जगह बनाने साउथ अफ़्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के 28 में मैच में आज पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी। दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में 20 साल से नहीं जीत पाई है। उसे आखरी जीत साल 1999 में मिली थी। दोनों टीमों की अगर बात की जाए तो यह चौथी दफे इंग्लैंड के मैदान पर आमने-सामने होंगे। वहीं साल 2019 के विश्वकप की अगर बात की जाए तो इन दोनों ही टीमों का खेल बेहद निराशाजनक रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने 6 मैचों में से सिर्फ एक मैच पर ही जीत हासिल कर पाई है, और पॉइंट टेबल पर आठवें पायदान पर 3 अंक के साथ लुढ़क गया है। वहीं पाकिस्तान की टीम 5 मैच खेलकर एक मैच जीत पाई है और पॉइंट टेबल में नौवें स्थान पर है। यह माना जा रहा है कि अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को फाइनलीस्ट – 4 की दौड़ में बने रहने के लिए अपने आगे के सभी मैच में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। अगर पाकिस्तान ऐसा करने में सफल होता है, तो वह 4 सेमी फाइनलिस्ट में अपनी जगह बना सकता है। लेकिन पाकिस्तान के होने वाले अगले मैचों में एक भी मैच अगर पाकिस्तान हारता है, तो वह भी इस विश्वकप से बाहर का रास्ता देख सकता है।
इन दोनों टीमों की अगर बात की जाए तो दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक 78 मैच वनडे करियर में खेले हैं। जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने मजबूती से 50 मैचों को जीता है। वही पाकिस्तान महज 27 मैचों पर ही जीत हासिल कर पाया है। इन दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। विश्वकप टूर्नामेंट में अगर इन दोनों टीमों के खेल का प्रदर्शन देखा जाए, तो अब तक यह दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ महज चार मैच ही खेल पाए है। जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने अपना दमखम दिखाते हुए तीन मैच जीते थे और पाकिस्तान बेहद मुश्किल से एक मैच ही जीत पाया था।

ये है दोनों टीमें
दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।