SA Vs PAK live : पाक ने साउथ अफ्रीका को दिया 309 रनों का टारगेट

पाकिस्तान की तरफ से हैरिस सोहेल ने खेली शानदार पारी

नई दिल्ली। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे विश्व कप में 28 वें मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका को 309 रनों का टारगेट दिया है। पाकिस्तानी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया। टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसमें पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत रही। पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने पहुंचे फखर ज़मान ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका को फखर ज़मान का विकेट झटक कर पहली सफलता दिलाई। 44 रन के निजी रनों पर फखर ज़मान का विकेट इमरान ताहिर ने लिया।


जिसके बाद लुंगी एंगिडी की गेंद पर बाबार आजाम ने जबरदस्त चौका जड़कर रन रेट को आगे बढ़ाया था, लेकिन ताहिर इमरान एक बार फिर पाकिस्तान के लिए घातक साबित हुए और उन्होंने इमाम उल हक का विकेट ले कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज़ मोहम्मद हफीज एडेन मार्कराम के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे। हाफ़िज़ ने महज 20 रन बनाकर अपना विकेट एडेन मार्कराम को दे दिया। इसके बाद खेल को संभालते हुए बाबर आज़म और हैरिस सोहेल ने तेजी से रन बनाए और 54 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान की तरफ से बैटिंग ऑर्डर को संभालने वाले बाबर ने एंडिले फेहलुकवायो की गेंद पर लुंगी एंगिडी के हाथ में कैच दिया और पवेलियन लौट दिए।

                    बाबर के विकेट के बाद हैरिस सोहेल ने शानदार अंदाज में अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लुंगी एंगिडी ने अपनी गेंदबाज़ी से पाकिस्तान के दो विकेट इमाद वसीम और वहाब रियाज के रूप में झटके। पाक की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ी करने के बाद हैरिस सोहेल ने 59 गेंदों पर धुआँधार पारी खेल कर 89 रन जोड़े। सोहेल ने लुंगी एंगिडी की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक को कैच थमा बैठे। इनिंग के आखिर में पाक के कप्तान सरफराज अहमद और शादाब खान क्रीज़ पर डेट थे। सरफराज 2 रन और शादाब 1 रन के निजी स्कोर पर 50 वें ओवर तक बल्लेबाज़ी की।


दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।