SA vs SL Live : सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगी श्रीलंका

रिवरसाइड ग्राउंड में रन चेज़ करने वाली टीम को मिली है जीत

नई दिल्ली। विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए जूझ रही श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला आज चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड पर कुछ ही देर में खेला जाएगा। 1992 के बाद श्रीलंकाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत नहीं दर्ज की है। इस विश्व कप के प्वाइंट टेबल श्रीलंका सातवें स्थान पर है। श्रीलंकाई टीम ने 6 मैचों में 6 अंक हासिल किए है। अब तक श्रीलंका को दो मैचों में जीत मिली, दो मैच में हार और दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हुए है। श्रीलंकाई टीम को सेमीफाइनल में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। अगर श्रीलंका आज का मैच हारती है, तो बाकी बचे दो मैच जीतने के साथ अन्य टीमों के खेल पर भी श्रीलंका का सेमीफाइनल पहुंचना तय होगा। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम इस टूर्नामेंट में अब तक एक मैच ही जीत सकी है।

साथ में 5 मैच हारने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका ने बनाया है, वहीं एक मुकाबला बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका का रद्द किया गया था। हालांकि साउथ अफ्रीका सेमी फाइनल के पहले ही बाहर हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 76 वनडे मैच खेले गए है। जिसमें साउथ अफ्रीका ने 43 मैच जीते और श्रीलंका ने 31 मैच में ही जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई रहा और एक का नतीजा नहीं निकल पाया था। इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की अगर बात की जाए तो दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक पांच मैच खेले गए है, जिसमें साउथ अफ्रीका ने तीन और श्रीलंका ने एक में जीत हासिल की है, एक मैच टाई रहा है।

बॉलीबाज़ों को मिलेगी मदद
रिवरसाइड ग्राउंड पर विश्वकप के टूर्नामेंट का यह पहला मैच खेला जाएगा। इस ग्राउंड में बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है, इस मैदान के पिछले पांच मैचों का अगर रिकॉर्ड दिखाएं जाए तो तीन मैच में रन चेज़ करने वाली टीम ने जीतें है। अगर मौसम की बात की जाए तो इस मैदान में फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है, और तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की जानकारी स्थानीय मौसम विभाग में जारी की है।