SA Vs WI Live: बारिश मे धुला विंडीज़-अफ्रीका का मैच

दक्षिण अफ्रीका ने 7 ओवर 3 गेंद में 29 रनों में दो विकेट खोए

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मैच को बारिश ने धो दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसमें दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफी डुप्लेसी और क्विंटन डीकॉक मैदान पर फिलहाल मौजूद थे, लेकिन बारिश के कारण खेल रोक दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन शुरुआती दौर पर ही लड़खड़ाया है।

               तीसरे ओवर में ही हाशिम अमला 6 रन बनाकर आउट हो गए और पवेलियन की ओर चल पड़े। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने अपनी गेंद पर ललचाया और क्रिस गेल के हाथों कैच आउट करा दिया। वहीं कॉटरेल ने दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट चटकाते हुए एडेन मार्कराम को 5 रनों पर पवेलियन की तरफ भेज दिया। गौरतलब है कि आज के मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने दो बड़े बदलाव किए हैं। जिसमें इविन लेविस और आंद्रे रसेल इस मैच से बाहर किए गए हैं, मैच से बाहर होने की वजह इन दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने को बताया गया है।

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका का मैच                वहीं दोनों की जगह केमार रोच और डैरेन ब्रावो को टीम के फाइनल 11 में लिया गया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी अपने आज के टीम में दो बदलाव करते हुए एडेन मार्कराम और ब्यूरेन हैंड्रिक्स को फाइनल इलेवन में शामिल किया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम से जेपी डुमिनी और तबरेज शम्सी बाहर बैठे हुए हैं। फिलहाल दोनों टीमें बारिश के बंद होने के बाद मैच शुरू होने का इंतजार कर रही हैं।

साऊथ अफ़्रीका रही है मज़बूत
दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज दोनों टीमों ने अब तक कुल 61 वनडे खेले हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम 44 बार मैच जीत चुकी है। वहीं वेस्टइंडीज महज 15 मैचों में ही सफल रह पाई है, और इन दोनों टीमों के बीच केवल एक मैच टाई रहा जिसका नतीजा नहीं निकल पाया था।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमारन ताहिर, ब्यूरेन हैंड्रिक्स।