SA vs WI : वेस्टइंडीज से जीतना है दक्षिण अफ्रीका का टारगेट

वर्ल्ड कप 2003 में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दी थी मात

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के 15 मुकाबले में आज दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच देखने को मिलेगा। हालांकि इस मैच में वेस्टइंडीज का परफॉर्मेंस साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास नहीं होने की ही उम्मीद है। क्योंकि अब तक साउथ अफ्रीका का परफॉर्मेंस इस विश्वकप में संतोषजनक से काफी नीचे हैं।

                    इसके उलट अगर रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्वकप के दौरान छह मैचों में से 4 मैचों में जीत दर्ज़ की है। वहीं दोनों टीमों के वनडे मैच के परफॉर्मेंस पर अगर सरसरी निगाह से नजर डाली जाए तो दोनों टीमों ने अब तक कुल 61 वनडे खेले हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम 44 बार मैच जीत चुकी है। वहीं वेस्टइंडीज महज 15 मैचों में ही सफल रह पाई है, और इन दोनों टीमों के बीच केवल एक मैच टाई रहा जिसका नतीजा नहीं निकल पाया था।

गौरतलब है कि साउथैम्पटन मैदान में तापमान 13 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने के कयास लगाए गए है। इस मैदान पर टूर्नामेंट में अब तक 300 से ज़्यादा रन नहीं बने है, इसके साथ ही पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। यानी यु कहाँ जाए कि इंडीज़ को इस मैच को जितने ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी कर बड़ा स्कोर खड़े करने और उसे अचीव करने दो की तैयारियां रखनी होगी।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शेनोन गैब्रिएल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लेविस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।