WI vs BAN Live : विंडीज़ ने बांग्लादेश को दिया 322 रन का लक्ष्य

इंडीज के गेंबाज़ों को मिलेगी पिच से मदद

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के 23वें मैच में वेस्टइंडीज ने 322 रन का लक्ष्य बांग्लादेश को दिया है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। वहीं वेस्टइंडीज ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 322 रनों का शानदार के लक्ष्य बांग्लादेशी टीम के लिए खड़े कर दिया है। इंडीज ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट गंवाकर 321 रन बनाए। जिसमें वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप ने सबसे ज्यादा रन का योगदान दिया। 121 गेंद खेलकर होप ने 96 रन बनाए। इसके अलावा इविन लेविस ने 70 और शिमरॉन हेटमायर ने 50 रनों की शानदार पारी खेली।

बांग्लादेश की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मुस्तफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने वेस्टइंडीज से तीन-तीन विकेट झटके हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शिमरॉन हेटमायर ने महज 25 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक जड़ा। जिसके बाद मुस्तफिजुर की गेंद पर वे आउट हुए और पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज से लेविस ने 70 रन बनाकर अपना विकेट खो दिया। इसके बाद निकोलस पूरन ने पारी को संभालते हुए 30 गेंदों पर 25 रन बनाए और शाकिब की शानदार गेंदबाजी के शिकार हुए। कप्तान जेसन होल्डर ने 15 गेंदों पर 33 रन और ब्रावो ने 15 गेंदों पर 19 रन का योगदान वेस्टइंडीज के लिए दिया। इन सब की पारी के अलावा वेस्टइंडीज को सबसे बड़ा नुकसान उनके सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के रूप में मिला। वेस्टइंडीज के सबसे जबरदस्त और विश्व के विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से मशहूर क्रिस गेल मैच के तीसरे ओवर में ही खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। उन्हें सैफुद्दीन ने विकेटकीपर के हाथों कैच लपका कर पवेलियन भेजा। वहीं रसेल भी खाता खोले बगैर पवेलियन की तरफ चल दिए।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लेविस, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, आंद्रे रसेल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस, शेनॉन गेब्रिएल।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान।