WI vs SL Live : वेस्टइंडीज़ पर भारी श्रीलंकाई टीम

इंडीज को 7 मैच में 6 में मिली है करारी शिकस्त

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में आज रिवर साइड ग्राउंड पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का मुकाबला खेला जाएगा। यह दोनों ही टीमें इंग्लैंड के मैदान पर तीसरी दफे एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। इससे पहले खेले गए दो मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने 1 में जीत दर्ज की थी, जबकि एक मैच रद्द हुआ था चेस्टर ले स्ट्रीट के मैदान में इस वर्ल्ड कप का यह दूसरा मैच खेला जाएगा।

पकिस्तान की टीम                    यहां पर पिछला मुकाबला श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया था। जिसमें श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि यह दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी। पॉइंट टेबल में श्रीलंका 7 वे और वेस्टइंडीज 9 वें नंबर पर है। वेस्टइंडीज की टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक सात मैच में से एक में ही जीत दर्ज की है, लिहाजा आज के मैच में भी श्रीलंका का ही पलड़ा वेस्टइंडीज के खिलाफ भारी दिख रहा है।

56 में 28 मैच वेस्टइंडीज़ ने जीते
श्रीलंका और वेस्टइंडीज के टीमों की अगर बात की जाए तो यह दोनों ही टीमें अब तक वनडे करियर में 56 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी है। जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने 28 मैचों में जीत दर्ज की है, और श्रीलंका केवल 25 मुकाबलों में ही सफलता हासिल करने में कामयाब रही है। इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया था। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की अगर बात की जाए तो अब तक यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ 8 मैच खेल चुके है। जिसमें वेस्टइंडीज को चार मैच में जीत मिली थी। श्रीलंका को तीन और एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था।