WI vs SL Live : वेस्टइंडीज़ को मिला 339 रनों का टारगेट

श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो ने खेली शानदार शतकीय पारी

नई दिल्ली। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी कर 339 रनों का टारगेट वेस्टइंडीज का दिया है। वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और फील्डिंग में उतर कर रन चेज करने का मन बनाया। वहीं श्रीलंका की तरफ से शानदार पारी खेली गई। पारी की शुरुआत करने आए दिमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा मैदान पर उतरे। श्रीलंका की तरफ से अविष्का फर्नांडो ने 104 रनों की शानदार पारी खेली। अविष्का का यह शतक उनके वनडे कैरियर का पहला शतक है। इसके साथ ही अविष्का इस वर्ल्ड कप में भी श्रीलंका की तरफ से शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए है। उन्होंने ने 103 गेंदों पर 9 चौकों और दो छक्कों की मदद से अपना शतक बनाया।


टीम को शानदार शुरुवात देने मैदान में उतरे कुशल परेरा ने भी 63 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया है। लंकाई कप्तान करुणारत्ने 32 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। परेरा के साथ करुणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की थी। जिसके बाद एंजेला मैथ्यूज और परेरा ने 58 रनों की साझेदारी की। पर मैथ्यूज 26 रन के निजी स्कोर पर होल्डर की गेंद पर विकेट दे बैठे। श्रीलंका के शानदार प्रदर्शन के बाद पूरी टीम ने 6 विकेट गवांकर 50 ओवरों में 338 रनों का स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ खड़े किया। जिसमे वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 339 रनों का अंबार पार करना होगा।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, सुनील अंबरिस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, कार्लोस ब्रैथवेट, फैबियन एलेन, शेनॉन गेब्रियल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लहिरू थिरिमाने, धनंजय डी सिल्वा, इसुरू उदाना, जेफ्री वंडर्से, कसुन रजिथा, लसिथ मलिंगा।