WIN vs BAN : टॉन्टन में बांग्लादेश से भिड़ेगी वेस्टइंडीज

चार-चार मैच में सिर्फ एक-एक ही जीत पाई है दोनों टीम

नई दिल्ली। विश्व कप के 23 मैच में आज टॉन्टन के मैदान में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेल होगा। विश्वकप में अब तक यह दोनों ही टीमें चार मैच खेल चुके हैं, लेकिन दोनों ही टीमों ने महज एक-एक मैच पर ही जीत हासिल की है। विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच 8 साल बाद आमने सामने का मुकाबला होगा। विश्व कप में साल 2011 में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला था, जिसमें बांग्लादेश स्कोर वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से हराया था।

             इंग्लैंड की मेजबानी में यह दोनों टीम तकरीबन 20 साल बाद एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के खेल की अगर बात की जाए तो वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक कुल 37 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें वेस्टइंडीज की टीम 21 मैच पर अपना दबदबा जमाते हुए जीत हासिल की थी। वही बांग्लादेश ने महज 14 मैचों में ही जीत पाई थी। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया था। विश्व कप में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 4 मैच खेले गए हैं। इसमें तीन मैचों में वेस्टइंडीज को जीत हासिल हुई है।

                   वहीं एक का नतीजा नहीं निकल पाया था। लिहाजा आज बांग्लादेश वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहती है। इधर मौसम और पिच भी आज के मैच पर मेहरबान होगा। स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक इस मैदान पर बारिश होने की महज़ 6 फीसदी ही बताई गई है। वहीं तापमान भी 16 से 18 डिग्री रहने की जानकारी मौसम विभाग ने जारी की है। ये अनुमान लगाया जा रहा है कि आज का मैच बिना किसी रूकावट के पूरा खेला जा सकेगा।

फर्स्ट इंनिग वालों को होगा फ़ायदा
टॉन्टन के मैदान की अगर बात की जाए तो इस टूर्नामेंट में स्पिनर को इस मैदान में बेशुमार प्यार दिया है। हर टीम के स्पिनर गेंदबाज को इस मैदान से बहुत मदद मिली है। वही टॉस जीतने वाली टीम अगर बैटिंग चुनती है, तो एक अच्छा खासा रनों को चेज करने के लिए खड़ी कर सकती है वहीं दूसरी पारी में गेंदबाजों को इससे काफी मदद मिलती है हालांकि इसके ठीक उलट इसी विश्वकप में इसी मैदान पर खेला गया पिछला मैच जरा उल्टा जिसमें रन तेज करने वाली टीम को जीत मिली थी