वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में जाने 400 बॉडी बिल्डरों ने दिखाया दम

वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग के लिए राजधानी रायपुर में हो रहा भारतीय टीम का सिलेक्शन

रायपुर। वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन राउंड राजधानी में चल रहा है। जिसमे देशभर से तक़रीबन 400 बॉडी बिल्डरों ने हिस्सा लिया है। इस ट्रायल राउंड से चयनित खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल होंगे।

वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप                                         बॉडी बिल्डिंग के वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय टीम का हिस्सा बनने ये बॉडी बिल्डर्स अपनी फिट बॉडी का प्रदर्शन कर रहे है। राजधानी में पहली हो रहे नेशनल टीम सलेक्शन के ट्रायल में तक़रीबन 400 खिलाड़ी अपना प्रदर्शन कर रहे है। जिसमे मेंस और वुमेन दोनों कैटेगरी के खिलाडी है।

गौरतलब है कि इंडियन बॉडी बिल्डर्स ने पिछले 4 सालों में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। बाड़ी बिल्डिंग की वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहले ईरान और थाईलैंड के खिलाड़ियों का दबदबा हुआ करता था। लेकिन अब भारतीय खिलाड़ी भी बराबरी की टक्कर दे रहे हैं। इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन के सचिव चेतन ने बताया कि इस बॉडी बिल्डिंग टूर्नामेंट में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम चुनी जानी है। इसके ट्रायल के बाद भारतीय टीम बनेगी जो पुणे में होने वाली एशिया चैंपियनशिप में उतरेगी।

एयरफोर्स में नौकरी कर चुके भी आज़मा रहे किस्मत
इस आयोजन में इंडियन एयरफोर्स में 15 साल नौकरी कर चुके इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर राजेंद्र मणि भी वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग के लिए अपना सिलेक्शन ट्रायल दे रहे हैं। राजेंद्र तमिलनाडु के रहने वाले हैं। और 3 साल बाद 100 किलोग्राम सीनियर केटेगरी में ट्रायल दे रहे हैं। इससे पहले राजेंद्र 10 बार मिस्टर इंडिया, दो बार वर्ल्ड चैंपियन और तीन बार मिस्टर एशिया रह चुके हैं। राजेंद्र इस बार अपने 18 साल के बेटे ने बेंजामिन के साथ चैंपियनशिप में उतरने जा रहे हैं। जहां राजेंद्र 100 किलोग्राम की केटेगरी में हिस्सा ले रहे हैं। वही उनके बेटे 75 किलोग्राम जूनियर केटेगरी में उतरेंगे।

नौकरी : एग्रीकल्चर विभाग में 5 वीं पास बेरोजगारों को मिल सकता है रोज़गार…

राजधानी के चार खिलाड़ी भी कर रहे ज़द्दोज़हद
नेशनल टीम सलेक्शन के ट्रायल राउंड में रायपुर से चयनित 4 खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया है। जिसमें वुमेंस में रेखा, सीमा और आयुषी साथ ही मेंस फिटनेस फिजिक्स में अरविंदर मामा को जगह मिली है। इंडियन बॉडी बिल्डर फेडरेशन ने पहली बार राजधानी में इतने बड़े लेवल का इवेंट किया है। लिहाज़ा आगे भी इस तरह के और भी इवेंट राजधानी में होने की उम्मीद बढ़ गई है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.