World Cup : भारतीय टीम से ” आउट ” हुए शिखर धवन

अंगूठे में फ़ैक्चर की वज़ह से बाहर हुए धवन

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से होने वाले है प्रोफ़ाइल मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज और ओपनर शिखर धवन चोटिल हो गए हैं। और इस चोट की वजह से शिखर धवन वर्ल्ड कप से भी बाहर हो चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शिखर धवन के अंगूठे में फैक्चर होने की वजह से अब वे वर्ल्ड कप में कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

                    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक पारी खेलने वाले धवन के अंगूठे में चोट लगी थी। जिसके बाद वह अपने अंगूठे को सेकते भी देखे गए थे। इस चोट को धवन ने ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया और मामूली चोट समझ कर मैदान में डटे रहे। मैच जीतने और खेल समाप्ति के बाद धवन के हाथ में सूजन लगातार बढ़ती गई। जिसके बाद उनके हाथ का एक्स-रे कराया गया, तब इस बात का खुलासा हुआ कि उनके अंगूठे में जो चोट लगी है। उससे उनका अंगूठा फैक्चर हो चुका है। लिहाजा अब धवन वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में नजर नहीं आएंगे।

धवन की जगह लेंगे राहुल
खबर है कि शिखर धवन की जगह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए के एल राहुल को चुना है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है, लेकिन विराट और माही दोनों की मंशा यही है। धवन की जगह के एल राहुल को भारतीय टीम की शुरुआत करने का जिम्मा सौंपा जाए। धवन की तरह ही के एल राहुल भी एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में स्थापित हो सकते हैं। उनकी इन्हीं संभावना की वजह से कप्तान कोहली और टीम के कोच ने भी उन पर भरोसा जताया है, हालांकि इस पर अभी तक अंतिम मुहर लगना बाकी है।

संबंधित पोस्ट

सुधार के क्षेत्रों पर किया है काम : मयंक अग्रवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे होंगे मुश्किल : जहीर

धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान : रोहित

रोहित ने कोहली को पीछे छोड़ा

भारत के पास विश्वस्तर के खिलाड़ी : साउदी

अंडर-19 विश्व कप : निचले क्रम ने भारत को दिया लड़ने लायक स्कोर

पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर मुंबई इंडियंस ने जहीर को दी बधाई

एटीके-मोहन बागान का विलय ऐतिहासिक : गांगुली

तो मैं हमेशा के लिए जलेबी छोड़ सकता हूं…

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद बोले गांगुली, भारतीय टीम को मिलेगा पूरा सपोर्ट

IND vs SA : भारतीय टेस्ट टीम में रोहित इन, के एल राहुल हुए आऊट

IND vs ENG Live : इंग्लैंड ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का फैसला