पहलवान विनेश ने कहा, खास होगा 2020

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा है कि 2019 सभी तरह की भावनाओं से भरपूर था और इस साल उन्होंने काफी कुछ सीखा। विनेश मानती हैं कि 2020 उनके लिए खास होने वाला है क्योंकि वह दूसरी बार ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। विनेश ने ट्वीट किया, “2019 भावनाओं से ओतप्रोत रहा। कुछ अच्छी यादें हैं तो कुछ बुरी। मैंने साल की शुरुआत गुस्से, फ्रस्ट्रेशन और मन में डर लिए हुए किया था। मुझे नया कोच मिला। प्रैक्टिस की पूरी प्रक्रिया बदल गई और सबसे अहम बिल्कुल नया वेट कटेगरी था।”

रियो ओलंपिक में विनेश क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं। वह चोटिल थीं और यही उनकी हार का कारण बना था।

रियो के बाद विनेश ने दो बार अपना वेट कटेगरी बदला है। मार्च 2019 में उन्होंने 53 किग्रा वर्ग में किस्मत आजमाने का फैसला किया। यह चोट से बचने के लिए लिया गया फैसला था।

विनेश ने आगे लिखा, “मुझे लगता है कि नई वेट कटेगरी ने बड़ा अंतर पैदा किया है और अब मुझे लगने लगा है कि मैं कुछ हासिल कर सकती थी। मैंने यह लक्ष्य हासिल किया। अब मेरा लक्ष्य ओलंपिक पदक है और इसी को ध्यान में रखते हुए मैं मेहनत कर रही हूं।”

विनेश ने कहा कि 2020 इसलिए खास है क्योंकि वह दूसरी बार ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रही हैं। ऐसे में जबकि साक्षी मलिक संघर्ष कर रही हैं, विनेश को टोक्यो में भारत के लिए पदक के उम्मीदवारों में गिना जा रहा है।