पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से बांग्लादेश का इनकार

ढाका। लंबे समय तक के ऊहापोह के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने साफ कर दिया है कि उसकी क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी। बोर्ड ने साफ किया है कि वह पाकिस्तान में टी-20 मैच खेलने के लिए अपनी टीम को भेजने के लिए तैयार है लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच श्रृंखला नहीं खेलेगी।

वहीं, पाकिस्तान ने अभी भी उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी इसी हफ्ते दुबई में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एक बैठक से इतर बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन से बात कर उन्हें टेस्ट श्रृंखला के लिए राजी करने का प्रयास करेंगे।

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को बोर्ड की बैठक के बाद ढाका में कहा कि सुरक्षा कारणों से टेस्ट मैच श्रृंखला खेलना संभव नहीं है। ईरान और अमेरिका के बीच के तनाव के बाद मध्यपूर्व में हालात बहुत बिगड़े हुए हैं। यही मुख्य वजह है जिसके कारण सरकार ने बोर्ड को केवल सीमित अवधि के लिए टीम को पाकिस्तान भेजने की इजाजत दी है।

उन्होंने कहा कि मध्य पूर्व के आज के हालात पहले के तनावों से भी अलग किस्म के हैं। इसीलिए सरकार ने हमसे कहा है कि दौरा जितने कम से कम समय का हो, उतना ही अच्छा है। सरकारी अधिकारियों ने तीन टी-20 मैच जितने जल्दी हों, खेलकर वापस आने के लिए कहा है। बाद में अगर हालात बेहतर हुए तो हम टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के बारे में सोचेंगे।

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इससे पहले बीसीबी ने पाकिस्तान में सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलने पर हिचकिचाहट दिखाई थी और इन्हें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने का प्रस्ताव भी दिया था जिसे पीसीबी ने खारिज कर दिया था। अब बीसीबी ने मध्य पूर्व के हालात को सुरक्षा से जोड़ दिया है।

संबंधित पोस्ट

भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने हार का गुस्सा पत्रकार पर उतारा

यारों के वास्ते धोनी ने लिया नया अवतार, बने गोल गप्पे वाला

माउंट माउंगानुई टी-20 : भारत का न्यूजीलैंड पर 5-0 से क्लीन स्वीप

शार्दूल, शमी ने बताया आखिरी ओवर में क्या चल रहा था

5-0 का लक्ष्य लेकर न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

पीसीबी ने अपने बयान से लिया यू-टर्न

पीसीबी ने टी-20 विश्व कप में नहीं खेलने की दी धमकी

टेस्ट क्रिकेट में 5 लाख रन बनाने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

नेतृत्व क्षमता का आंकलन हमेशा नतीजों के आधार पर नहीं : कोहली

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान

मैदान पर नहीं उतरे चोटिल धवन, चहल कर रहे हैं फील्डिंग

सचिन के ट्विट होते ही हीरो बन गया दंतेवाड़ा का मड्डाराम