64 वी नेशनल स्कूल गेम्स में छत्तीसगढ़ ने मारी बाज़ी, ओवरऑल रही विजेता

64 वी नेशनल स्कूल गेम्स के समापन पर पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

राजनांदगांव। राजनांदगांव शहर में आयोजित 64 वी नेशनल स्कूल गेम्स में ओवर ऑल चैंपियनशिप का खिताब छत्तीसगढ़ को प्राप्त हुआ है। छत्तीसगढ़ की टीम ने सारी प्रतियोगिताओं में 211 अंक प्राप्त किये।

National School Games

इसी तरह 155 अंक लाकर दिल्ली की टीम ने दूसरा तथा विद्याभारती ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर लोक निर्माण, गृह, जेल, धर्मस्व, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू की गरिमामयी उपस्थिति में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। शिक्षा विभाग व्दारा आयोजित इस राष्ट्रीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता मे बास्केबाल प्लोर बाल और योगमुडो को शामिल किया गया पूरे देश भर 20 प्रान्तों के लगभग 2000 खिलाडियो ने मार्च पास्ट कर अतिथीयो को सलामी दी और स्कूली बच्चो ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

इस मौके पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बच्चो के साथ अभिभावकों को भी संदेश दिया। और कहा कि केवल पढ़ाई की तरक्की ही असली तरक्की नहीं है। बच्चे को संस्कार देना भी उतना ही जरूरी है। विद्या के माध्यम से आप बड़ा पद तो हासिल कर सकते हैं लेकिन बिना संस्कारवान हुए पद की गरिमा के साथ न्याय नहीं कर सकते। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती चित्रलेखा वर्मा ने भी दूसरे राज्यों के तथा अपने प्रदेश के प्रतिभागियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू, खुज्जी विधायक श्रीमती छन्नी साहू, पूर्व विधायक धनेश पाटिला, दिनेश शर्मा, जितेंद्र मुदलियार एवं अन्य अतिथि उपस्थित थे। इस दौरान एसपी कमलोचन कश्यप भी उपस्थित थे।